How Google put UIDAI number on your Android phone: We explain

 2,543 total views,  6 views today

How Google put UIDAI number on your Android phone: We explain (Google ने आपके एंड्रॉइड फोन पर यूआईडीएआई नंबर कैसे रखा: हम समझाते हैं)
क्या आपको अचानक अपनी संपर्क सूची में यूआईडीएआई टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर मिला? वैसे Google ने पुष्टि की है कि यह एक गलती थी और आधार जारी करने वाले प्राधिकारी के पास इसका कोई लेना-देना नहीं है।

why google add uidai number in my contact
why google add uidai number in my contact

भारत में स्मार्टफ़ोन उपयोगकर्ता आश्चर्यचकित थे कि कैसे भारत की विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) की टोल फ्री हेल्पलाइन संख्या अपने फोन पर स्वचालित रूप से सहेजी गई है। इन उपयोगकर्ताओं से ट्वीट्स का एक निशान उनके स्मार्टफ़ोन की संपर्क सूचियों के स्क्रीनशॉट के साथ था, इस बारे में एक प्रश्न के साथ कि यूआईडीएआई स्वचालित रूप से अपने उपकरणों में कैसे क्रिप्ट हुआ। आधार-जारी करने वाले प्राधिकारी ने पुष्टि की कि यह स्मार्टफोन निर्माता या दूरसंचार सेवा प्रदाता नहीं है भारत में यूआईडीएआई टोल फ्री नंबर को फोन पर शामिल करने के लिए, Google ने आरोप लगाया है और कहा है कि 2014 में, तकनीकी जाति ने अनजाने में भारत की विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) टोल- एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपने सेटअप विज़ार्ड में मुफ्त हेल्पलाइन नंबर। यूआईडीएआई ने 1800-300-19 47 से 1 9 47 तक अपनी हेल्पलाइन नंबर बदल दी है और पुरानी संख्या कई एंड्रॉइड डिवाइसों की संपर्क सूचियों में दिखाई गई है। दूसरी तरफ, Google ने वास्तव में दोष उठाकर इस विवाद को समाप्त कर दिया है, लेकिन माफी के साथ एक बयान जारी किया है और कुछ एंड्रॉइड फोन में यूआईडीएआई हेल्पलाइन नंबर कैसे जोड़ा गया है।

How Google put UIDAI number on your Android phone- We explain 8-9-2018
How Google put UIDAI number on your Android phone- We explain 8-9-2018

“हमारी आंतरिक समीक्षा से पता चला है कि 2014 में, तत्कालीन यूआईडीएआई हेल्पलाइन नंबर और 112 संकट हेल्पलाइन नंबर को अनजाने में भारत में उपयोग के लिए OEM (मूल उपकरण निर्माताओं) को दिए गए एंड्रॉइड रिलीज के सेटअप विज़ार्ड में कोड किया गया था और तब से वहां रहा था। चूंकि संख्याएं उपयोगकर्ता की संपर्क सूची में सूचीबद्ध होती हैं, इसलिए ये किसी भी नए डिवाइस पर संपर्कों के अनुसार स्थानांतरित हो जाती हैं, “एक Google प्रवक्ता ने कहा।

Google takes responsibility for UIDAI number in contact list
Google takes responsibility for UIDAI number in contact list

Google ने इस मुद्दे के लिए माफ़ी मांगी है और यूआईडीएआई हेल्पलाइन नंबर भी कहा है, जो अभी भी मान्य नहीं है, एंड्रॉइड स्मार्टफोन से मैन्युअल रूप से हटाया जा सकता है। टेक-जायंट ने आने वाले हफ्तों में सेटअप विज़ार्ड के साथ एक नया फिक्स जारी करने का वादा किया था जो सभी OEM (मूल उपकरण निर्माताओं) के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

4 thoughts on “How Google put UIDAI number on your Android phone: We explain

  • Pingback: DigiLocker का उपयोग कर अपने स्मार्टफ़ोन पर ड्राइविंग लाइसेंस कैसे रखें - Dkadvice

  • November 22, 2018 at 6:26 pm
    Permalink

    Hi there dkadvice.in

    But the truth is when you use this formula, it becomes REALITY almost instantly!
    Keep on reading and pay close attention to what I’m about to reveal: You don’t need a product, list, domains, website, experience, or even MONEY to do it!

    This is how SIMPLE it is:
    1. Copy a listing from location A
    2. Paste it in location B & make $20-$80 every single time… You ALWAYS keep the profit!

    ANYONE Can Do This, Even Total Noobs
    Literally anyone can pick this up, implement the same day and see Real Results of this formula working VERY FAST, without
    working hard, spending a ton of Cash!
    You’ll be successful faster than you ever though was even possible.

    Is a brand new arbitrage formula – very few people know about it and even less are actually using it.
    We focus on an overlooked area when it comes to arbitrage – and it’s pretty crazy because EVERYONE wants these services.
    Anyone that does this makes an absolute killing – and there’s no end to how many customers you can have.

    If you’ve ever tried arbitrage, you know how POWERFUL it is…
    Regular evryday people that aren’t marketers have been using it for YEARS to make a steady online income… but if you think that you know the formula we’re revealing inside THIS FORMULA – think again!

    IF YOU’RE INTERESTED, CONTACT ME ==> [email protected]

    Regards, Bernhardt
    Germany, BY, Mainburg, 84048, Neuer Jungfernstieg 82

    Reply
  • July 23, 2019 at 12:46 pm
    Permalink

    I visited a lot of website but I think this one holds something extra in it in it

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *